Amazon’s GameOn app, a platform for sharing mobile gaming clips, launches on iOS – TechCrunch

मोबाइल गेमिंग में अतीत में स्ट्रीमिंग सामग्री की उतनी मांग नहीं देखी गई जितनी डेस्कटॉप में है, लेकिन अमेज़ॅन ट्विच के प्रभुत्व को बढ़ाने के लिए वहां एक बाजार देखता है। नवंबर में एंड्रॉइड बैक पर लॉन्च होने के बाद, कंपनी के मोबाइल स्ट्रीमिंग सेंट्रिक ऐप में है अभी प्रक्षेपित हुआ है Apple के ऐप स्टोर पर।

ऐप उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन रिकॉर्डिंग कैप्चर का समर्थन करने वाले विभिन्न प्रकार के शीर्षकों से छोटी क्लिप (30 सेकंड से 5 मिनट तक की सामग्री) कहीं भी रिकॉर्ड करने देता है। उपयोगकर्ता इन क्लिपों को गेमऑन लाइब्रेरी में सीधे रिकॉर्ड कर सकते हैं, जिस बिंदु पर वे गेमऑन प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित होने से पहले कमेंट्री या अतिरिक्त संपादन जोड़ सकते हैं या अन्य साइटों पर प्लेटफॉर्म के लिंक साझा कर सकते हैं।

गेमऑन प्लेटफ़ॉर्म को अलग ब्रांडिंग और विभिन्न चैनलों के साथ ट्विच से पूरी तरह से अलग कर दिया गया है। अमेज़न ने ऐप के लिए अद्वितीय चुनौतियों को बढ़ावा देते हुए मोबाइल गेमिंग पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करने के लिए स्ट्रीमर्स के साथ साझेदारी की है। कंपनी का कहना है कि यह सेवा 1,000 से अधिक मोबाइल गेम्स के साथ संगत है।

डेवेलपर्स ने मोबाइल के लिए डेस्कटॉप टाइटल के फुल-फीचर्ड पोर्ट्स को बढ़ाने के बारे में तेजी से सतर्कता बरती है, हालांकि परिष्कृत नियंत्रणों की कमी ने इसे एक चुनौती बना दिया है। जैसा कि गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म का उद्देश्य आईओएस पर क्लाउड स्ट्रीमिंग नेटवर्क लाना है, शॉट-ऑन-मोबाइल सामग्री और शीर्षक के लिए अधिक मांग हो सकती है, जिसे उपयोगकर्ता गेमपैड के साथ नियंत्रित करते हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि क्या ऐप स्टोर इन प्लेटफार्मों पर अधिक उपयोग करने योग्य है समय।